अंतर्राष्ट्रीय बिकिनी दिवस 2021 भारत में सर्वश्रेष्ठ बिकिनी समुद्र तट जहां आप सुरक्षित रूप से अपने समुद्र तट के शरीर को दिखा सकते हैं

अंतर्राष्ट्रीय बिकिनी दिवस 2021 भारत में सर्वश्रेष्ठ बिकिनी समुद्र तट जहां आप सुरक्षित रूप से अपने समुद्र तट के शरीर को दिखा सकते हैं
June 21, 2021 No Comments Uncategorized akshay maradiya
अंतर्राष्ट्रीय बिकिनी दिवस 2021 भारत में सर्वश्रेष्ठ बिकिनी समुद्र तट जहां आप सुरक्षित रूप से अपने समुद्र तट के शरीर को दिखा सकते हैं

यह कहना कि भारत में बिकनी पहनना एक जोखिम भरा विचार है, एक ख़ामोशी होगी। बिकनी का जन्म भारतीय स्वतंत्रता से एक साल पहले हुआ था, लेकिन जबकि अन्य देशों ने इसे नियमित समुद्र तट पोशाक के रूप में स्वीकार किया है, यह भारत में दुर्लभ है। इस खूबसूरत धूप में चूमा समुद्र तटों कि 7,500 किलोमीटर लंबी भारतीय समुद्र तट रेखा की विशाल संख्या के बावजूद है। अधिकांश समुद्र तटों में, आप पुरुषों को घूरते हुए, तस्वीरें लेते हुए (आपकी स्वीकृति के साथ या बिना) पाएंगे और आम तौर पर आपसे संपर्क करने की कोशिश करेंगे। लेकिन यह सब आपको समुद्र तट पर जाने या अपनी पसंदीदा बिकिनी पहनने से नहीं रोकना चाहिए। अंतर्राष्ट्रीय बिकिनी दिवस 2017 के अवसर पर, जो आज है, भारत भर में कुछ समुद्र तट हैं जहाँ आपको अपनी बिकनी में धूप और रेत का आनंद लेने के बारे में दो बार सोचने की ज़रूरत नहीं है।

  1. राधानगर बीच, अंडमान और निकोबार

राधानगर समुद्र तट, जिसे समुद्र तट संख्या 7 भी कहा जाता है, हैवलॉक द्वीप में स्थित है, जो भारतीय पूर्वी तट से दूर अंडमान समूह के सबसे मनोरम और लोकप्रिय द्वीपों में से एक है। राधानगर को अक्सर एशिया के सबसे अच्छे समुद्र तटों में से एक कहा जाता है, और इसे अक्सर दुनिया के सबसे खूबसूरत समुद्र तटों की सूची में शामिल किया जाता है, और यह सब मान्यता एक कारण से है। घुमावदार समुद्र तट बहुत सारे पर्यटकों को आकर्षित करता है, और आप बहुत अधिक निगाहों की चिंता किए बिना अपनी बिकनी में पोस्टकार्ड के संपूर्ण दृश्यों का आनंद ले सकते हैं। सफेद रेत, उत्तम नीला पानी और हरे-भरे ताड़ के जंगल इसे समुद्र तट स्वर्ग बनाते हैं। इसकी लोकप्रियता के बावजूद, समुद्र तट पर भारत या दुनिया के अन्य लोकप्रिय समुद्र तटों की तरह भीड़ नहीं होती है, और यह उन लोगों के लिए आदर्श है जो कुछ अकेले समय चाहते हैं।

2. मामल्लापुरम बीच, तमिलनाडु

उन लोगों के लिए जो अपने समुद्र तट की छुट्टी के साथ थोड़ा इतिहास देखना चाहते हैं, तमिलनाडु में मम्मलपुरम या महाबलीपुरम एक महान गंतव्य है। चेन्नई की राजधानी शहर से लगभग 58 किमी की दूरी पर स्थित, मम्मलापुरम और इसके नाम का समुद्र तट शहर जाने वालों और देश भर के लोगों के लिए एक लोकप्रिय गंतव्य है। बहुत से लोगों को आपकी ओर देखे बिना यह जगह घूमने और धूप सेंकने के लिए एकदम सही है। इतिहास के पाठ के लिए, पल्लव राजा राजसिम्हा के शासनकाल में निर्मित अपनी शानदार और प्राचीन रॉक-कट पत्थर की मूर्तियों के साथ बंगाल की खाड़ी को देखने वाले शोर मंदिर की ओर। फिर से, इस जगह की लोकप्रियता के बावजूद, आपको तलाशने के लिए बहुत सारे खुले और खाली स्थान मिलेंगे।

3. वर्कला बीच, केरल

केरल के पड़ोसी राज्य में आराम की छुट्टी के लिए बहुत सारे बैकवाटर और समुद्र तट हैं, लेकिन अगर आप अपनी बिकनी को बिना किसी चिंता के रॉक करना चाहते हैं तो तिरुवनंतपुरम के दक्षिणी जिले में वर्कला समुद्र तट पर जाएं। वर्कला शहर एक शांत, घरेलू छोटी जगह है जहां घूमने के लिए कुछ दिलचस्प जगहें हैं, जिसमें 2,000 साल पुराना विष्णु मंदिर भी शामिल है। वर्कला समुद्र तट, जिसे पापनासम समुद्र तट भी कहा जाता है, शहर से लगभग 10 किमी दूर स्थित है, और इसका प्राकृतिक झरना अपने औषधीय गुणों के लिए प्रसिद्ध है। प्राचीन विष्णु मंदिर, जिसे जनार्दनस्वामी मंदिर कहा जाता है, समुद्र तट के बहुत करीब है, जैसा कि 19 वीं शताब्दी का शिवगिरी मठ है, जिसकी स्थापना दिवंगत हिंदू दार्शनिक श्री नारायण गुरु ने की थी।

4. पालोलेम बीच, गोवा

यदि आप अपनी बिकनी चोली को रॉक करना चाहते हैं, तो गोवा की धूप वाला राज्य शायद जाने के लिए सबसे अच्छी जगह है। आप गोवा के 50 से अधिक समुद्र तटों में से अधिकांश में वापस लेट सकते हैं, लेकिन यदि आप व्यापक गोवा अनुभव प्राप्त करना चाहते हैं तो पालोलेम सबसे अच्छे विकल्पों में से एक है। ठीक सफेद रेत, बांस के समुद्र तट की झोपड़ियों और ऊँचे ताड़ के पेड़ों के साथ 1.5 किलोमीटर में फैला, पालोलेम वह है जिसे आप गोवा के समुद्र तट के बारे में सोचते समय देखेंगे। आप अरब सागर में एक ताज़ा डुबकी लगा सकते हैं, लहरों को थोड़ा सर्फ कर सकते हैं या सुबह या शाम को ड्रॉप-इन योग कक्षा में भाग ले सकते हैं। पालोलेम में अविश्वसनीय गोअन भोजन के साथ बहुत सारे रेस्तरां हैं, और आपके पास नाव यात्राएं भी हैं जो आपको डॉल्फ़िन देखने के लिए बाहर ले जाती हैं।

5. बेनाउलिम बीच, गोवा

जबकि पालोलेम एक खूबसूरत समुद्र तट है, यह कई बार आराम के लिए थोड़ी भीड़भाड़ वाला हो सकता है। जो लोग अधिक एकांत गंतव्य पसंद करते हैं, उनके लिए बेनाउलिम एक अच्छा विकल्प है। शांत और शांत, बेनौलिम समुद्र तट कोलवा से लगभग 2 किमी दूर है और मछली पकड़ने के लिए काफी लोकप्रिय है, लेकिन पर्यटकों और यात्रियों द्वारा इसे कम देखा जाता है। लंबे रेतीले खंड में आम तौर पर बहुत कम आगंतुक होते हैं, खासकर जब पालोलेम की तुलना में। और इसके पुराने घर, मंदिर और चर्च इस जगह के पुराने विश्व आकर्षण को बढ़ाते हैं। अन्य लोकप्रिय गोवा समुद्र तटों की तुलना में कम खोजे जाने के बावजूद, बेनौलिम में बहुत सारे आवास हैं और एक सक्रिय पार्टी दृश्य भी है।

About The Author

Leave a reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *